सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Parents Teachers Meeting: ब्लॉक फतेहगंज पश्चिमी के उच्च प्राथमिक विद्यालय औंध में शनिवार को आयोजित अभिभावक शिक्षक बैठक Parents Teachers Meeting (PTM) में मुख्य अतिथि मीरगंज विधायक डाॅ.डी.सी.वर्मा ने अभिभावकों के आग्रह पर विद्यार्थी-शिक्षक अनुपात में दो अतिरिक्त शिक्षकों की जल्द तैनाती का आश्वासन दिया। विद्यालय और गांव के विकास में हर संभव योगदान का भरोसा भी दिलाया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी सुश्री प्रियांशी सक्सेना ने विभाग द्वारा चलाई जा रही मध्यान्ह भोजन योजना, डीबीटी, नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक, मिशन प्रेरणा, बालश्रम निषेध, धूम्रपान के दुष्प्रभाव, बालिका सुरक्षा आदि विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

प्रधानाध्यापक राहुल यदुवंशी ने छात्र हित में अभिभावकों से निरंतर सजग-क्रियाशील रहने का आग्रह किया। उनके सुझावों, समस्याओं और जिज्ञासाओं को बीईओ के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया।

विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं के माता/पिता/अभिभावकों के बैंक खातों में यूनिफॉर्म, जूता मोजा, स्वेटर, बैग, कॉपी पेंसिल आदि की प्रेषित की गई धनराशि से उपरोक्त सामग्री तत्काल खरीदने का भी अनुरोध किया। इस अवसर पर अध्ययनरत मेधावी छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें भी वितरित की गईं।

वरिष्ठ पत्रकार एवम् सत्य पथिक वेवपोर्टल के एडिटर गणेश पथिक ने विद्यालय के भौतिक वातावरण को देखकर प्रसन्नता ज़ाहिर की। पूर्व सैनिक कल्याण एसोसिएशन के हर्षवर्धन सिंह ने विद्यालय में छात्र-छात्राओं के अनुपात में शिक्षकों की नियुक्ति का अनुरोध किया।

बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्ण पाल मौर्य, ग्राम प्रधान राहुल सिंह, पूर्व ज्येष्ठ ब्लाॅक उप प्रमुख कुलवीर सिंह, मोहन स्वरूप, समाजसेवी अजीत सिंह सहित बच्चों के माता/पिता/अभिभावक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!