जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत पर एसएसपी के आदेश पर भी नहीं हुई कार्रवाई

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/encroachment: ग्राम प्रधान की शह पर दबंग सपाइयों ने ग्राम पंचायत की देवस्थान की सरकारी जमीन पर खड़े पेड़ दो काटकर, घूरा डालकर और बटिया रखकर पहले गैरकानूनी ढंग से कब्जा कर लिया और बाद में पक्का निजी निर्माण कराने के लिए बुनियाद भी खुदवा दी। ग्रामीणों के एकजुट विरोध पर पुलिस ने फिलहाल तो अवैध निर्माण रुकवा दिया है लेकिन दबंगई से ये लोग अभी सैकड़ों लोगों की आस्था के केंद्र उक्त देवस्थल पर कब्जा किए हुए हैं और कभी भी अवैध निर्माण करवा सकते हैं।

प्रकरण थाना सीबीगंज के गांव सहसिया हुसैनपुर का है। इस गांव के भारत सिंह यादव पुत्र राजपाल ने मुख्यमंत्री के ऑनलाइन जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई शिकायत में यह बात बताई है। उन्होंने बताया है कि गांव के सपा नेता राजीव शर्मा उर्फ मुकेश ने ग्राम प्रधान सर्वेश और जयप्रकाश, प्यारेलाल, अर्जुन पुत्रगण फकीरी की मदद से ग्रामपंचायत की देवस्थान की सरकारी जमीन गाटा संख्या 11, रकबा 0.470 हैक्टेयर पर घूरे डालकर और कंडों के बटिया रखकर अवैध कब्जा कर रखा है। ग्रामवासियों की आपत्ति पर पुलिस ने अवैध निर्माण कार्य रुकवा तो दिया है लेकिन उक्त लोग दबंगई दिखाकर कभी भी अवैध निर्माण कर सकते हैं।

जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई गई इस शिकायत पर एसएसपी बरेली ने सीबी गंज थानाध्यक्ष को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। लेकिन आरोप है कि पुलिस अवैध कब्जेदारों के प्रभाव में है और इसीलिए एसएसपी के आदेश पर भी उन पर कार्रवाई नहीं कर रही है। दबंग आएदिन धमका रहे हैं। तहसील दिवस में एसडीएम सदर को भी शिकायतीपत्र दिया। उन्होंने आश्वासन तो दिया लेकिन राजस्व विभाग की टीम भेजकर अब तक पैमाइश नहीं कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!