सत्य पथिक वेबपोर्टल/सेंट किट्स/India v/s WIndies T-20: भारत ने तीसरे T-20 क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज़ को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज़ में 2-1 की बढ़त बना ली है। मंगलवार देर रात खेले गए भारत को वेस्टइंडीज़ ने 165 रनों का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने मात्र तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

इस मैच में टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 76 रनों की तूफानी पारी खेली। सूर्या को ओपनिंग पर भेजने के फैसले पर सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन अपनी विस्फोटक पारी से उन्होंने आलोचकों की बोलती बंद कर दी। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके, 4 छक्के जमाए और वेस्टइंडीज़ के बॉलर्स की खूब धुनाई की।

कप्तान रोहित शर्मा (19 रन) शुरुआत में ही रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। सूर्यकुमार यादव के अलावा ऋषभ पंत ने 26 बॉल में 33 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही लौटे। श्रेयस अय्यर ने 24 और हार्दिक पंड्या ने 4 रन बनाए।

भारत की पारी-  165/3 (19 ओवर)

आखिरी ओवरों में टीम इंडिया की पैसा वसूल आतिशी बैटिंग
वेस्टइंडीज़ को बेहतरीन शुरुआत मिली थी, लेकिन बीच-बीच में उसके विकेट गिरते गए. हालांकि अंत में रॉवमैन पावेल (23 रन) और शिमरोन हेटमायर (20 रन) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत स्कोर 164 रनों तक पहुंच गया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 19 बॉल पर 34 रन जोड़े। काइल मेयर्स ने 73 रनों की बड़ी पारी खेली। इसमें 8 चौके और 4 छक्के भी थे। भुवनेश्वर कुमार को दो, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह को 1-1 विकेट मिला।
वेस्टइंडीज़ की पारी- 164/5 (20 ओवर)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!