सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/awareness:बरेली ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की ओर से बोन एंड ज्वाइंट वीक में मंगलवार सुबह बरेली पुलिस लाइन में एक CPR training कैंप का आयोजित किया गया।

इस प्रोग्राम में पुलिस कर्मियों को बेसिक लाइफ सपोर्ट की ट्रेनिंग दी गई। वीडियो क्लीपिंग के जरिए बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्ति की समय पर सहायता करके मृत्यु को कैसे टालकर उसके कीमती जीवन को बचा सकते हैं?कार्यक्रम में बरेली के एडीजी राजकुमार, एसएसपी अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज, एसपी, कई थाना इंचार्ज, अन्य पुलिस अधिकारी और 200 से अधिक पुलिसकर्मियों ने सक्रिय सहभागिता की।

जागरूकता शिविर में बरेली ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनोज हिरानी, सचिव डॉ. आदित्य माहेश्वरी, डॉ. विनोद पागरानी, डॉ.आरके सिंह, डॉ.आरपी सिंह उपस्थित रहे।ISA बरेली से डॉ. भास्कर, डॉ. आशु, डॉ. रितु और डॉ. वार्ष्णेय का भी भरपूर सहयोग मिला।

डाॅक्टरों ने वीडियो दिखाकर समझाया कि बेसिक लाइफ सपोर्ट क्यों, कब और कैसे किया जाता है? डॉक्टर्स ने मॉडल पुलिस कर्मियों पर प्रेक्टीकल करके भी दिखाया। सभी सीनियर अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को भी बारी-बारी से ट्रेनिंग दी गई और सीपीआर सिखाया गया। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों में भी इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह दिखा । सभी ने कार्यक्रम में काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। अंत में एसएसपी अनिरुद्ध पंकज ने उपयोगी कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए सभी डाक्टर्स को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!