सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Injured Sindhu withdrew from World Championship: 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर-7 पीवी सिंधु चोटिल होने की वजह से विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में नहीं खेल पाएंगी। डाॅक्टरों की सलाह पर सिंधू ने चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है।

सिंधु ने काॅमनवेल्थ गेम्स के महिला सिंगल्स के फाइनल में कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली को 21-15, 21-13 से मात देकर गोल्ड मेडल जीता था। 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल के अलावा बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने मिक्स्ड टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता था। साथ ही मिक्स्ड टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता था।शानदार फॉर्म में चल रहीं सिंधु का वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर होना भारत की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

विश्व चैंपियनशिप में रहा है सिंधू का शानदार रिकॉर्ड
सिंधु का विश्व चैंपियनशिप में काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है। वह साल 2019 में इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थीं। साथ ही सिंधु इस बड़े टूर्नामेंट में अब तक दो रजत पदक और दो कांस्य भी अपने नाम कर चुकी हैं। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरुआत 21 अगस्त से हो रही है।

सिंधु ने अपने बाहर होने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, CWG में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतकर मैं शिखर पर हूं लेकिन दुर्भाग्य से मुझे विश्व चैंपियनशिप से हटना पड़ रहा है। कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल से ही गहरी चोट की वजह से मेरी मांसपेशियों में तेज दर्द हो रहा था लेकिन अपने कोच, फिजियो और ट्रेनर की मदद से मैं दर्द को भुलाकर आगे बढ़ती रही।”

सिंधु ने बताया, “फाइनल के दौरान और उसके बाद तो दर्द असहनीय था। हैदराबाद लौटकर एमआरआई स्कैन कराया तो डॉक्टरों ने मेरे बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि की और कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी है। कुछ हफ्ते बाद प्रशिक्षण पर वापस लौट सकती हूं। समर्थन और प्यार के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

विश्व चैम्पियनशिप में मिला था कठिन ड्रॉ

पीवी सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप में एक कठिन ड्रॉ मिला था। उन्हें क्वार्टर फाइनल में कोरिया की विश्व नंबर-3 एन सी यंग का सामना करना पड़ सकता था। सिंधू पिछले पांच मैचों से इस दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को हरा नहीं पाई हैं। इस साल भी दो बार एन से हार चुकी हैं। इसमें उबेर कप के ग्रुप राउंड में मिली हार भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!