सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/5G Jio Phone: रिलांयस जियो क॔पनी सिर्फ़ दो दिन बाद 15 अगस्त के मौके पर 5जी फोन लॉन्च कर सकती है। खबर है कि यह फोन सिर्फ 2500 रुपये की किफायती रेंज में उपभोक्ताओं को मिल सकता है।

पिछले माह सप्ताह भर चली 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद देश में तमाम टेलीकॉम कंपनियां 4G से 10 गुणा तेज 5जी संचार सेवा की लॉन्चिंग के लिए तैयार हैं। जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया तीनों कंपनियों ने 5जी का ट्रायल पूरा कर लिया है और अब बारी है कॉमर्शियल लॉन्चिंग की।

दावा किया जा रहा है कि रिलायंस जियो सबसे पहले सिर्फ दो दिन बाद यानी 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर अपने बेहद किफायती 5G फोन को देश भर में लाॅन्च कर सकता है। कंपनी के नए सीईओ आकाश अंबानी इस महीने की शुरुआत में ही यह घोषणा कर भी चुके हैं। इस 5 जी फोन की कीमत भी आम भारतीय उपभोक्ताओं की रेंज में होगी। यह जियो 5जी फोन सिर्फ ₹2500 की कीमत में मिल सकता है। पिछले साल गूगल की साझेदारी में जियो ने 4जी स्मार्टफोन Jio Phone Next को पेश किया था।

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में Jio 5G स्मार्टफोन की कीमत 12,000 रुपये के करीब बताई जा रही है। यह सच हो, तो भी यह देश का सबसे सस्ता 5जी फोन हो सकता है। हालांकि एक अन्य रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि Jio 5G Phone की कीमत महज 2,500 रुपये होगी। ऐसे में अनुमान है कि यह एक फीचर फोन होगा। एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि 2,500 रुपये डाउन पेमेंट होगा और बाकी की रकम किफायती ईएमआई में चुकाई जा सकेगी।फोन के साथ कॉलिंग और डाटा जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं।

Jio 5G Phone के संभावित फीचर्स

Jio Phone 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले मिल सकती है जिसका रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल होगा। फोन के साथ स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी।

Jio Phone 5G के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो होगा। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। Jio Phone 5G में भी Pragati OS मिल सकता है जो कि Jio Phone 4G Next में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!