सत्य पथिक वेबपोर्टल/श्रीनगर/J&K Voter List: मताधिकार पर मुख्य चुनाव अधिकारी के स्पष्टीकरण के बावजूद जम्मू-कश्मीर का सियासी पारा हाई है। गुपकार गठबंधन की सोमवार को श्रीनगर में डॉ. फारूक अब्दुल्ला के निवास पर चल रही कथित सर्वदलीय बैठक में स्पष्टीकरण को नाकाफी बताते हुए भविष्य की रणनीति बनाने की तैयारी है। 

पीपुल्स कांफ्रेंस ने सर्वदलीय बैठक से किया किनारा

वहीं, पीपुल्स कांफ्रेंस ने गुपकार गठबंधन की बैठक से किनारा कर लिया है। पार्टी अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने सवर्दलीय बैठक से अलग रहने की बात कही है। लोन ने बैठक में भाग लेने से मना करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों को कुचला जा रहा है तो हम दिल्ली में भूख हड़ताल पर बैठेंगे। हमारे लिए जन प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 कोई खतरा नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार के इरादे ठीक नहीं हैं। 

श्रीनगर में बैठक करते गुपकार गठबंधन के नेता

इधर, गुपकार गठबंधन की बैठक के समानांतर जम्मू में भाजपा मुख्यालय पर भी पार्टी पदाधिकारियों, पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों की बैठक चल रही है। वहीं, जम्मू से भाजपा के नेता गुपकार गठबंधन को करारा जवाब देंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने बताया कि पदाधिकारियों की बैठक चल रही है। बैठक के बाद नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी के अलावा गुपकार गठबंधन में शामिल दलों के दुष्प्रचार का करारा जवाब दिया जाएगा।

गुपकार गठबंधन के प्रवक्ता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी का कहना है कि नेकां प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला के निवास पर जारी बैठक में जम्मू-कश्मीर की जनता के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र पर आवाज बुलंद की जाएगी। बैठक में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी, कांग्रेस प्रदेश प्रमुख विकार रसूल और अवामी नेशनल कांफ्रेंस के मुजफ्फर शाह भाग ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!