एडीजी बोले-कावड़ियों के भेष में अराजक तत्वों-आतंकियों की घुसपैठ रोकने को रहेगी खास चौकसी

सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/Kaanwar Yaatra: सावन के पावन महीने की शुरुआत के साथ ही कांवड़ यात्राएं भी आज बृहस्पतिवार से शुरू हो गई हैं। डीजीपी मुख्यालय की ओर से सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

एडीजी (लाॅ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कांवड़ यात्रा के सभी मार्गों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। तीन प्रमुख मार्गों- हरिद्वार से मेरठ, गोरखपुर से अयोध्या और प्रयागराज से वाराणसी- पर हेलीकॉप्टर से भी कांवड़ यात्रा की निगरानी की जाएगी। इन मार्गों पर पूरे सावन बड़ी संख्या में कांवड़िए रात-दिन चलते हैं।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। पीएसी की 150 से अधिक कंपनियां सुरक्षा लगाई गई हैं। केंद्र से भी 20 कंपनी केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों की मांग की गई है। 11 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स फोर्स उपलब्ध भी करा दी गई है। इन्हें संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। कांवड़ियों की वेशभूषा में अराजक तत्वों को शामिल नहीं होंने देने के लिए खास चौकसी बरतने की सख्त हिदायत भी जिलों में तैनात संबंधित अफसरों को दी गई है।

22 से 27 के बीच रहेगी सबसे ज्यादा भीड़

कांवड़ यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ 22 जुलाई से 27 जुलाई के बीच रहने की संभावना है।। 26 जुलाई को शिवरात्रि के मौके पर वाराणसी में भारी तादाद में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ेगा। ऐसे में 26 जुलाई के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!