सवाल दागा-गरीब-जरूरतमंदों को बुनियादी सुविधाएं देना रेबड़ी बांटना है तो चहेतों पर हजारों करोड़ लुटा देना क्या है?

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/CM Kejriwal on rebdi culture: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त रेबड़ियां बांटने के कल्चर को विकास में बाधक बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज के जालौन में दिए गए भाषण को लेकर उन पर जबर्दस्त पलटवार किया है।

दिल्ली में अगले कुछ दिनों में नगर निगम चुनाव भी होने वाले हैं। शायद इसीलिए सीएम केजरीवाल अपनी मुख्य प्रतिद्वद्वी भाजपा के शीर्षस्थ नेता प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार करने के लिए फौरन आगे आना पड़ा। शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने सीधे मोदी पर प्रहार करते हुए कहा- “मैं जनता के लिए काम कर रहा हूं तो ये लोग मुझे गालियां दे रहे हैं कि केजरीवाल फ्री की रेबड़ी बांट रहा है। जानना चाहता हूं कि क्या मैं गलत कर रहा हूं? फ्री की रेवडी तो वे लोग बांट रहे हैं, जो हजारों करोड़ों अपने कुछ खास लोगों के लिए तो माफ कर देते हैं मगर जनता को नहीं देते। देश में दो तरह की राजनीति चल रही है एक ईमानदारी की, जो सिर्फ आम आदमी पार्टी कर कर रही है और दूसरी तरफ भ्रष्टाचार की।”

सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है। आजादी के बाद यह पहली बार है कि दिल्ली में 12वीं की परीक्षा में 99 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैैं। चार लाख बच्चों ने निजी स्कूलों से सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है।

प्रेस कांफ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिल रहा है। मोहल्ला क्लीनिकों की सभी जगह तारीफ हो रही है। फरिश्ते योजना में घायल 13 हजार लोगों को बचाया गया है। यहां 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलती है। दिल्ली में 45 हजार बुजुर्ग फ्री यात्रा कर चुके हैं। महिलाओं काे फ्री में बस यात्रा की सुविधा दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!