सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/ignorance: नदियों से रात-दिन अवैध रेता खनन में लिप्त मिट्टी चोर खनन माफिया ओवरलोडेड ट्रैक्टर ट्रालियों से सड़कों का सीना तो छलनी कर ही रहे हैं; साथ ही रेता लदी ट्रैक्टर ट्रालियों को अंधाधुंध दौड़ाते हुए भयंकर दुर्घटनाओं को अंजाम देकर बेगुनाह इंसानों और बेजुबान जानवरों की बेवक्त दर्दनाक मौत का भी जरिया बन रहे हैं।

ऐसा ही एक वाकया 25-26 जुलाई की रात लगभग दो बजे थाना कैंट बरेली के नकटिया स्थित डिफेंस कॉलोनी में भी देखने को मिला, जब नदी से अवैध ढंग से रेता निकालकर ओवरलोडेड ट्रैक्टर ट्राली दौड़ा रहे गांव उड़ला के खनन माफिया रेहान ने डिफेंस काॅलोनी में गाय के पास ही बैठे उसके एक माह के मासूम बछड़े के ऊपर ट्रैक्टर ट्राली के दोनों पहिए चढ़ा दिए और उसे कुचलकर मार डाला।

मंगलवार सुबह जब कॉलोनी के लोग सोकर उठे तो नन्हें बछड़े को खून से लथपथ मरा पड़ा देखा तो सब आक्रोशित हो उठे।

बछड़े की मां पास में ही उदास खड़ी उसकी लाश को चाट रही थी। सूचना पर थाना कैंट पुलिस भी पहुंच गई।

पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज देखे तो साफ हो गया कि अवैध खनन कर रहे रेहान ने तेजी और लापरवाही से ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर बछड़े की हत्या की है।

डिफेंस कॉलोनी के विपिन मिश्रा की तहरीर पर कैंट थाना पुलिस ने बछड़े को कुचलने के आरोप में उडला गांव निवासी रेहान के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 और उप्र पशु वध एवं क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपी को तलाश रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!