सत्य पथिक वेबपोर्टल/मुंबई/So Cause Notice to 53 Shivsena MLA’s: महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव ने कुल 55 शिवसेना विधायकों में से 53 को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इनमें एकनाथ शिंदे गुट के 39 और उद्धव ठाकरे समूह के 14 विधायक शामिल हैं।

संतोष बांगर (Santosh Bangar) 4 जुलाई को सरकार के फ्लोर टेस्ट के दिन शिंदे (Eknath Shinde) खेमे में शामिल हो गए थे। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पक्षों के विधायकों ने कारण बताओ नोटिस मिलने की पुष्टि की है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर स्पीकर के चुनाव के दौरान पार्टी के व्हिप की अवहेलना करने और क्रमश: 3 और 4 जुलाई को विश्वास मत की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों की ओर से कई विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है।
एकनाथ शिंदे गुट (Shinde faction) ने उन विधायकों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का नाम शामिल नहीं किया है, जिनके खिलाफ अयोग्यता की मांग की गई है। महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव की ओर से महाराष्ट्र विधान सभा के सदस्यों को नोट‍िस दलबदल के आधार पर अयोग्यता नियमों के तहत जारी किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि विधायकों को सात दिनों के भीतर अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!