सत्य पथिक वेबपोर्टल/जबलपुर-मप्र/hospital burnt in Jabalpur, 10 deaths: मध्यप्रदेश के जबलपुर में चंडाल भाटा क्षेत्र में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार दोपहर को आग लग गई। भीषण अग्निकांड में दस अस्पताल कर्मियों और मरीजों की मौत हो गई। कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। गंभीर झुलसे मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

फायर ब्रिगेड की कई दमकलें आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गईं। वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने भी मोर्चा संभाल लिया। जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने आठ लोगों के जलकर मरने की पुष्टि की है। कलेक्टर इलैया राजा ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना पर दुख जताया है। मध्यप्रदेश सरकार ने मरने वालों के परिवारों के लिए पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर झुलसे मरीजों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। कहा है कि गंभीर रूप से झुलसे रोगियों के इलाज का संपूर्ण व्यय भी सरकार करेगी।

वोल्टेड में उतार-चढ़ाव की वजह से जनरेटर से भड़की आग
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दो लोगों की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है। जो झुलस गए थे, उन्हें शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में अस्पताल के कर्मचारी और मरीज भी शामिल है। प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि वोल्टेज में फ्लक्चुएशन (उतार-चढ़ाव) की वजह से जनरेटर से आग भड़की और उसने पूरी इमारत को अपने आगोश में ले लिया।  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!