सत्य पथिक वेबपोर्टल/बर्मिंघम-इंग्लैंड/India in CWG:
22वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन रविवार देर रात तक भारत ने विभिन्न स्पर्धाओं में खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत 17 गोल्ड समेत कुल 49 मेडल जीत लिए हैं। बाॅक्सिंग में भारतीय दो गोल्ड मेडल दिन में ही जीत चुके थे।

टेबल टेनिस में इंग्लैंड से 3-2 से हारे, मिला सिल्वर

टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल और जी साथियान की जोड़ी को कांटे के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के ड्रिंकहॉल-पिचफोर्ड की जोड़ी से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को रजत पदक मिला है। यह भारत का 49वां मेडल रहा।
 

बाॅक्सर निकहत ने जीता गोल्ड

इससे पहले बॉक्सर निकहत जरीन ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता। निकहत ने 48-50 किलो फ्लाइवेट के फाइनल में नॉर्दन आयरलैंड की कार्ली एमसी नाउल को 5-0 से हरा दिया। भारतीय टीम का यह बॉक्सिंग में तीसरा गोल्ड मेडल है। अब तक भारत 17 गोल्ड मेडल जीत चुका है।

भारत का एक और मेडल पक्का

सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फाइनल में जगह बनाकर भारत का एक और मेडल पक्का कर दिया है। सात्विक-चिराग ने चान पेंग सून और टैन कियान मेंग को सीधे गेम में 21-15, 21-6 से मात दी है।

जेवलिन थ्रो में अन्नू रानी ने भारत को दिलाया ब्रॉन्ज

अन्नू रानी ने भारत को एक और मेडल जिताया है। वूमेन्स जैवलिन थ्रो में अन्नू रानी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। अन्नू ने 60 मीटर के बेस्ट अटेंप के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

10 किमी पैदल वॉक में संदीप को ब्रॉन्ज

10 किमी पैदल वॉक में संदीप कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। संदीप ने 38 मिनट 49.21 सेकेंड का समय निकालकर यह मेडल हासिल किया। संदीप का यह पर्सनल बेस्ट भी रहा।

ट्रिपल जंप में एल्डहॉस को गोल्ड तो अब्दुल्ला को सिल्वर

भारतीय टीम को मेन्स ट्रिपल जंप में एल्डहॉस पॉल ने 17.03 मीटर की बेस्ट छलांग लगाकर गोल्ड मेडल दिलाया। इसी इवेंट में भारत को सिल्वर मेडल भी मिला है। अब्दुल्ला अबुबकर ने 17.02 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!