सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/Accident: राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के बीच शुक्रवार को कैंट थाना क्षेत्र के दिलकुशा गार्डन इलाके में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। मृतकों में 3 पुरुष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। साथ ही इस वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश भी दिए हैं।

बताया जा रहा है कि ये लोग दीवार के पास सो रहे थे। अचानक दीवार गिरने से सभी मलबे में दब गए। पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर बचाव कार्य मे जुटी है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। साथ ही डीएम सूर्यपाल गंगवार और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचकर सभी घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ समेत कई जिलों में स्कूलों-दफ्तरों की छुट्टी

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल और बुंदेलखंड इलाके में इन दिनों भारी बारिश से हाहाकार मचा है। हालात को देखते हुए लखनऊ समेत अधिकांश जिलों में सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

अगले तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी-तूफान आने की भी संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने अलर्ट भी जारी किया है। बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का तूफान बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है। इससे प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर समेत 35 जिलों में अगले तीन दिन में तेज बारिश के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!