कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए काउंटरों से भीड़ घटाने और शारीरिक दूरी बनाने को लिया गया फैसला

नई दिल्ली/railway news/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: बुकिंग काउंटरों पर भीड़ कम करने और शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए रेलवे मोबाइल एप पर अपने यूटीएस के जरिए गैर आरक्षित टिकट बुक कराने की सुविधा को दुबारा चालू कर रहा है। पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से इसे बंद कर दिया गया था।

रेल मंत्रालय के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि गैर आरक्षित ट्रेन सेवाएं चरणबद्ध तरीके से शुरू की जा रही हैं। यात्रियों को असुविधा से बचाने और टिकट काउंटरों पर शारीरिक दूरी बनाये रखने के उद्देश्य से जोनल रेलवे के उपनगरीय खंडों और गैर उपनगरीय खंडों पर भी यूटीएस ऑन मोबाइल एप सुविधा की बहाल का फैसला लिया गया है।

इंडियन रेलवे की ओर से ये फैसला कुछ जगहों पर पैंसेंजर ट्रेन सेवाएं(Passenger Train Service) शुरू करने को देखते हुए लिया गया है। फिलहाल जनरल टिकट (General ticket ) टिकट काउंटर पर ही मिल रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यात्रियों को भी काउंटर से टिकट खरीदने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। लेकिन रेलवे के इस फैसले के बाद अब आप अपने मोबाइल फोन से ही जनरल टिकट बुक करवाकर अनारक्षित श्रेणी की बोगी में यात्रा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!