कोलकाता/Bengal Assembly Election-2021/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: असम में भाजपा उम्मीदवार के वाहन से चार ईवीएम मिलने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि अब पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता के घर से कथित रूप से चार ईवीएम और वीवीपीएटी मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

बंगाल में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को वोटिंग हो रही है। भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने उलुबेरिया नॉर्थ सीट के टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम बरामद होने का दावा किया है। भाजपा नेता का दावा है कि चुनाव ड्यूटी में तैनात एक वाहन से तुलसीबेरिया स्थित टीएमसी नेता के घर में चार ईवीएम, वीवी-पेट लाई गई।

सेक्टर ऑफिसर निलंबित हुए

टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद होने की रिपोर्ट पर सेक्टर ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही बरामद चार ईवीएम का इस्तेमाल वोटिंग में नहीं होगा। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि टीएमसी नेता के घर के बाहर चुनावी ड्यूटी में तैनात कार ‘सेक्टर 17’ खड़ी थी। मामला सामने आने पर लोग वहां हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

सफाई-रात में रिश्तेदार के घर सोने चला गया था

वहीं, इस पूरे मामले पर सेक्टर ऑफिसर का दावा है कि रात ज्यादा हो जाने पर जवानों ने मतदान केंद्र का दरवाजा नहीं खोला तो वे अपने रिश्तेदार (टीएमसी नेता) के घर पर सोने के लिए चले गए थे। सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। आयोग जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के मूड में है। जल्द ही इस बारे में आदेश जारी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!