सत्य पथिक वेबपोर्टल/The Ovel-England/ODI Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट की शानदार जीत के साथ टीम इंडिया आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है। भारत के 108, जबकि पाकिस्तान के 106 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले भारत 105 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान के बाद चौथे स्थान पर था, लेकिन द ओवल में 10 विकेट की बड़ी जीत से भारत को तीन अंकों का फायदा हुआ और अब उसके पास 108 अंक हो चुके हैं। न्यूजीलैंड की टीम 126 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले और इंग्लैंड की टीम 122 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। 

पिछले महीने ही पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार जीत की बदौलत भारत को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज हार गई थी। इससे भी पाकिस्तान को फायदा हुआ था, लेकिन यह टीम लंबे समय तक तीसरे स्थान पर नहीं रह पाई और अब भारत ने उसे पीछे छोड़ दिया है। भारत के पास अपनी रैंकिंग बढ़ाने का मौका है। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दो वनडे मैच खेलने हैं। वेस्टइंडीज में भी तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!