सत्य पथिक वेबपोर्टल/पोर्ट ऑफ स्पेन/India clean sweeps WI: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में 119 रनों से मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। डकवर्थ लुईस नियम के तहत विंडीज को 35 ओवर्स में 257 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन पूरी टीम 26 ओवर्स में 137 रनों पर ही सिमट गई। बारिश के चलते भारतीय पारी में 36 ओवर का ही खेल हो सका। शुभमन गिल को नाबाद 98 रन पर पेवेलियन लौटना पड़ा।

बारिश ने तीसरे वनडे मुकाबले में काफी व्यवधान पहुंचाया। बारिश की वजह से भारतीय पारी में दो बार खेल रुका। लिहाजा भारत 36 ओवर्स ही बैटिंग कर पाया। इस दौरान टीम इंडिया ने तेजी से बैटिंग करते हुए तीन विकेट पर 225 रन बनाए। ओपनर शुभमन गिल नाबाद (98) वनडे करियर के पहले शतक से चूक गए। कप्तान शिखर धवन ने 58 और श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। विंडीज की ओर से हेडन वॉल्श जूनियर ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए।

विंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 42-42 रनों की उपयोगी पारी खेली। भारत के लिए यजुवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार, जबकि मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट हासिल किए।
भारत को दूसरे ओवर में ही दोहरी सफलता मिल गई। सिराज ने पहली ही गेंद पर काॅइल मेयर्स को बोल्ड आउट कर दिया। फिर एक गेंद बाद शमराह ब्रूक्स भी एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन चलते बने। इससे पहले टीम इंडिया को काफी कम अंतराल पर दो झटके लगे। श्रेयस अय्यर के बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव भी 6 बॉल पर 8 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उस वक्त भारत का स्कोर 211/3 था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!