भाजपा के आरोपों पर तत्कालीन उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की सफाई, कांग्रेस को भी लपेटा

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Hamid Ansari’s reply about ISI agent Pak journalist: भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों पर साफ किया है कि उन्होंने निजी तौर पर कभी किसी पाकिस्तानी पत्रकार को न्योता नहीं दिया और न ही मिर्जा से निजी मुलाकात की थी।

श्री अंसारी ने कहा- उपराष्ट्रपति की ओर से विदेशी हस्तियों को न्योता सरकार की सलाह पर ही भेजा जाता है। यानी न्योता भेजे जाने के लिए श्री अंसारी ने सीधे तौर पर तत्कालीन कांग्रेसनीत यूपीए सरकार को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। ज्ञात रहे कि पाकिस्तानी पत्रकार के दावों पर भाजपा ने पूर्व उप राष्टूरपति हामिद अंसारी और कांग्रेस नेतृत्व से आज ही जवाब मांगा था।

आईएसआई को भेजता था गोपनीय सूचनाएं

बताते चलें कि पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने दावा किया था कि वे कई बार तत्कालीन उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के आमंत्रण पर भारत गए थे। साथ ही भारत के सात शहरों की यात्रा कर बहुत सी सामरिक महत्त्व की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान सरकार और आईएसआई को दी थीं।

मीडिया और भाजपा ने फैलाए झूठ

अंसारी ने भारत के हितों को नुकसान पहुंचाने के भाजपा के आरोपों पर भी जवाब दिया। कहा- “ईरान में राजनयिक के रूप में हमेशा सरकार की जानकारी के दायरे में था। मैं हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा प्रतिबद्धता से बंधा रहा। अंसारी ने कहा, “मीडिया और भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता ने मेरे खिलाफ एक के बाद एक झूठ फैलाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!