मानव सेवा क्लब की सराहनीय पहल

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Social Service: मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में पंडित राधेश्याम कथावाचक की जयंती पर शुक्रवार को रामपुर गार्डन स्थित डाॅ. अतुल कुमार वर्मा के निवास पर इंद्रदेव त्रिवेदी की अध्यक्षता में एक विचार गोष्ठी आयोजित की गई। साथ ही गरीब कन्याओं का विवाह सहायता सेवा कार्यक्रम भी किया गया।

कार्यक्रम में दो गरीब-जरूरतमंद कन्याओं की शादी में जरूरत का सभी सामान दिया गया। आयोजित इस कार्यक्रम से इन दोनों नव दंपतियों को गृहस्थी को सुविधाजनक ढंग से चलाने में मदद मिलेगी। क्लब की ओर से दोनों वर-वधुओं को एक-एक टीन का बड़ा बक्सा, रजाई-गद्दे-तकिया का सैट,,फाईबर की मेज-कुर्सी का सैट, साड़ियां, डिनर सैट और नकद धनराशि भी दी गई।

क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने बताया कि जिन कन्याओं को शादी में सामान दिया गया है, उनमें घरों में झाड़ू-पोछा करने वाली कालीबाड़ी की माया देवी की पुत्री काजल और मोहनपुर ठिरिया की मनोरमा की पुत्री दीक्षा है। मां मनोरमा किसी दुकान में काम करती है।

कार्यक्रम में अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, मधु वर्मा, मुकेश कुमार सक्सेना,राजीव अस्थाना, शचीन्द्र सक्सेना, प्रकाश चंद्र,राजीव सक्सेना, निर्भय सक्सेना, प्रदीप माधवार, मधुरिमा सक्सेना, धनंजय शर्मा, राजीव सिटी, शशिबाला वर्मा, सीमा वर्मा, डी.डी. शर्मा,अभयचंद्र वर्मा,मीनू वर्मा आदि का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!