सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Opium Smuugglers arrested: थाना बारादरी पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो अफीम बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 95 लाख रुपये बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, 15 अक्तूबर शनिवार की शाम बारादरी कोतवाली पुलिस ने बरेली के सुरेश शर्मा नगर चौराहे के पास पुलिस वाहनों की चेकिंग के दौरान दो अफीम तस्करों को धर दबोचा। तलाशी लेने पर उनके पास से 1 किलो अफीम बरामद की गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 95 लाख रुपये बताई गई है।

पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान उमेश पुत्र जगदीश निवासी मोहनपुर थाना कैंट बरेली, और धर्मवीर पुत्र रामसेवक निवासी मामपुर थाना फरीदपुर जनपद बरेली के रूप में हुई। बताया, पुलिस की पूछताछ पर अभियुक्तों ने कबूल किया कि दोनों पहले भी कई बार अफीम लेकर सुरेश शर्मा नगर चौराहे और सेटेलाइट से बस में बैठकर उत्तराखंड जाते रहे हैं।

पकड़े गए तस्करों के मुताबिक, दोनों अफीम मोमनपुर के जंगल में बताए हुए स्थान से लेकर आते थे, और माल बेचकर पैसे भी उनके बताए हुए स्थान पर रख देते थे। आज भी दोनों मोमनपुर के जंगल में ईख के खेत से अफीम लेकर आए थे और इसे बेचने ले जा रहे थे तभी पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों अभियुक्तों को एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।अभियुक्तों को पकड़ने वाली टीम में चौकी प्रभारी सुशील कुमार एवं सुधीर कुमार, परमानंद, धीरेंद्र दांगी, शिवकुमार आदि शामिल रहे।

मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!