सत्य पथिक वेबपोर्टल/श्रीनगर/arrested terrorist was BJP leader: जम्मू में रविवार सुबह ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जम्मू का आईटी सेल प्रमुख था।

आतंकवादियों के पास से पुलिस को दो एके-47 राइफल, कई ग्रेनेड्स और दूसरे असलहे मिले। भाजपा ने वांछित आतंकवादी तालिब हुसैन के पार्टी अल्पंसंख्यक मोर्चा का सदस्य होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि इसके लिए पार्टी की ऑनलाइन सदस्यता की नीति जिम्मेदार है क्योंकि इसमें सदस्यों की पृष्ठभूमि की ठीक से जाँच नहीं होती है।
भाजपा प्रवक्ता आरएस पठानिया ने न्यूज चैनल एनडीटीवी से कहा कि इस गिरफ्तारी से पार्टी के सामने नया संकट खड़ा हो गया है।

पठानिया ने कहा कि इससे साफ है कि आतंकवादी भाजपा के अन्दर घुसपैठ बनाने की नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। पठानिया के अनुसार अतीत में कुछ आतंकवादियों ने भाजपा के शीर्ष नेताओं की हत्या की भी योजना बनाई थी जिसे पुलिस समय रहते निष्प्रभावी कर चुकी है।

जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा और पुलिस प्रमुख ने आतंकवादियों को पकड़ने वाले ग्रामीणों को नगद इनाम देने की घोषणा की है। हालाँकि एक आतंकवादी के भाजपा से जुड़े होने की बात सामने आने के बाद स्थानीय नेता पार्टी में शामिल होने वालों के आपराधिक रिकॉर्ड की जाँच के लिए उचित प्रक्रिया के अभाव को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।
उदयपुर में कन्हैयालाल साहू की हत्या करने दो हत्यारों में से एक रियाज भी स्थानीय भाजपा नेताओं के संग विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होता था जिसकी तस्वीरें घटना के बाद सामने आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!