जनप्रतिनिधियों से संवाद में डीएम ने फरीदपुर बस अड्डे का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी ठाकुर पृथ्वीराज सिंह के नाम पर रखने का भी किया प्रस्ताव

वन एवं पर्यावरण मंत्री डाॅ. अरुण कुमार ने किया ‘बरेली विकास की ओर अग्रसर‘ पुस्तिका का विमोचन
 

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Bareilly News: जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया कि बरेली में 27 स्थान ऐसे हैं जहां पर नलकूप बनाने का प्रस्ताव दिये गये हैं जिस पर सभी जनप्रतिनिधियों ने अपनी सहमति प्रदान की। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिये कि इन 27 स्थानों की सूची तैयार कर जनप्रतिनिधियों को भी दी जाये। उन्होंने कहा कि बदायूं रोड पर डग्गामार बसों के चलने की शिकायतें अधिक आ रही हैं जिस पर उन्होंने आर.एम. रोडवेज को शीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये। उन्होंने आर.एम. रोडवेज को निर्देश दिये कि बस अड्डों एवं बसों का नामकरण स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर ही रखा जाये। उन्होंने आर.एम. रोडवेज को निर्देश दिये कि जिन रोडवेज बसों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर रखे जाएं उनकी सूची मा. जनप्रतिनियों को अवश्य उपलब्ध कराई जाये।

जनप्रतिनिधियों के समक्ष सैटेलाइट बस अड्डे का नाम पंडित राधेश्याम कथावाचक नाथ नगरी एवं फरीदपुर बस अड्डे का नाम स्वतंत्रता सेनानी ठाकुर पृथ्वीराज सिंह के नाम से प्रस्तावित किया गया। विधायक कैण्ट संजीव अग्रवाल ने कहा कि बदायूं रोड पर बस अड्डा नहीं बन पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने आर.एम. रोडवेज को जमीन का चयन कर बस अड्डा शीघ्र बनवाने के निर्देश दिये। मीरगंज विधायक डाॅ. डीसी वर्मा ने कहा कि शाही तथा मीरगंज में अभी तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ नहीं हो पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने आर.एम. रोडवेज को नई बसों का चयन कर शीघ्र संचालन प्रारम्भ कराने के निर्देश दिये। जनप्रतिनिधियों ने सड़कों के चौड़ीकरण एवं गड्डा मुक्त अभियान पर भी चर्चा की।
मा0 आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि लाल फाटक पुल पर अभी तक लाइटें नहीं लग पाई हैं जिस पर जिलाधिकारी ने लाल फाटक ओवर ब्रिज पर शीघ्र स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने एच.एन. बरेली को निर्देश दिये कि बरेली जनपद में 21 ऐसे गांव हैं जिन्हें 3डी से जोड़ा गया है जिस पर जिलाधिकारी ने शेष बचे गांव को शीघ्र 3डी से जोड़ने के निर्देश दिये।
वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री अरुण कुमार ने ‘बरेली विकास की ओर अग्रसर‘ पुस्तिका का विमोचन किया। इस पुस्तक में ‘‘दिशा ऐप‘‘ में के बारे में वर्णन हैं जिसमें  24 विभिन्न विभागों के कल्याणकारी योजनाओं के बारे में इस एप के द्वारा जानकारी तथा लाभार्थी को कैसे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सकते हैं और विभिन्न अधिकारी/कर्मचारी मोबाइल नम्बर आदि से सम्बंधित जानकारियां हैं।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि बरेली जनपद में दिशा एप को अभी तक 71 हजार लोगों ने प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है। इस पर जनप्रतिनिधियों ने भी प्रशंसा की। बैठक में रिंग रोड की प्रगति के बारे में भी जानकारी दी गई।  

इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री अरुण कुमार, बरेली सांसद संतोष कुमार गंगवार, आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप, महापौर उमेश गौतम, एमएलसी कुंवर महाराज सिंह, विधायक नवाबगंज एम.पी. आर्य, विधायक बिथरी चैनपुर डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, विधायक बहेड़ी अताउर्रहमान, विधायक कैन्ट संजीव अग्रवाल, विधायक मीरगंज डॉ. डी.सी. वर्मा, जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल, जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!