जयपुर में टाॅक शो में बोले ओवैसी, फौरन लाने होंगे जरूरी सुधार

सत्य पथिक वेबपोर्टल/जयपुर-राजस्थान:Asaduddin Ovaisi: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जयपुर में रविवार को एक टॉक शो में कहा कि संसदीय लोकतंत्र से लोगों का भरोसा उठ रहा है। ऐसा ही रहा तो मुमकिन है कि किसी दिन भारत में भी लोग श्रीलंका की तरह ही प्रधानमंत्री के आवास में घुस जाएं। कहा- हिंदू-मुस्लिम राजनीति के कारण केवल मुस्लिम समुदाय को ही नुकसान हो रहा है।

‘राजनीतिक दलों पर नहीं रहा भरोसा’
ओवैसी ने कहा कि आज पॉलिटिकल पार्टीज इर्रेलेवेंट (अप्रासंगिक) हो रही हैं। चाहे दिल्ली में वकीलों का प्रदर्शन हो, किसान आंदोलन हो, सीएए बिल हो या फिर अग्निपथ योजना, नेताओं को साथ लिए बिना जनता खुद ही सड़कों पर उतरकर विरोध कर रही है। जनता का राजनीतिक दलों से विश्वास खत्म होना लोकतंत्र का सबसे बड़ा नुकसान है। इस पर सभी राजनीतिक पार्टियों को गंभीरता से सोचकर जरूरी सुधार फौरन लाने होंगे।

कट्टरता कौन फैला रहा है?
एनएसए अजीत डोभाल की हालिया टिप्पणी पर ओवैसी ने कहा कि डोभाल को कट्टरता फैलाने वालों के नाम भी बताने चाहिए। डोभाल ने एक कार्यक्रम में कहा था कि कुछ तत्व धर्म और विचारधारा के नाम पर देश में कटुता फैला रहे हैं।

हम चुनाव नहीं लड़ते तब भी हार जाती है कांग्रेस
ओवैसी ने बताया कि उनकी पार्टी राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से लड़ेगी। AIMIM को बीजेपी की टीम-बी बताने के आरोप पर कहा कि एआईएमआईएम चुनाव नहीं लड़े तो भी राजस्थान हो या मध्य प्रदेश, कांग्रेस हर जगह हार जाती है। कहा- ऐसे आरोप लगते ही रहते हैं। राजस्थान किसी एक पार्टी का नहीं है। यह राज्य मेरा भी उतना ही है, जितना दूसरी पार्टियों का।

भागवत एक ही धर्म चाहते हैं
असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया-बीजेपी ने युवाओं के रोजगार पर ध्यान क्यों नहीं दिया? पूछा-भारत में एक समुदाय के खिलाफ नफरत का भाव क्यों है? ओवैसी ने कहा कि भारत सभी धर्मों को मानता है, यही भारत की खूबसूरती है। भागवत चाहते हैं कि भारत का एक धर्म हो जाए लेकिन यह नहीं हो सकता। भारत में कई धर्मों के लोग सदियों से एक साथ रहते आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!