नई दिल्ली/Corona Crisis/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: कोरोना संक्रमण से लगातार बिगड़ते हालात पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक कर देश में मौजूद हेल्थ एंड मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर की बिंदुवार समीक्षा की और इसे तेजी से अपग्रेड करने का आदेश दिया है। बैठक में ऑक्सीजन और जीवनरक्षक दवाइयों की उपलब्धता की भी समीक्षा की गई।


बैठक में अधिकारियों ने पीएम मोदी को बताया कि राज्यों को ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया गया है। अगस्त 2020 के दैनिक 5,700 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीन के प्रोडक्शन के सापेक्ष 25 अप्रैल 2021 को यहप बढ़कर 8,922 मीट्रिक टन हो गया है। अधिकारियों ने अप्रैल आखिर तक देश में रोजाना 9,250 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन होने का दावा भी किया है।


उच्चस्तरीय बैठक में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर और कोविड प्रबंधन पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने पीएम को बेड्स/सीयू की उपलब्धता बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। पीएम ने जोर देकर कहा कि कोविड प्रबंधन में दिशा-निर्देशों और रणनीतियों को ठीक से लागू करने की जरूरत है। कम्यूनिकेशन पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने पीएम मोदी को बैठक में बताया कि लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। साथ ही पीएम मोदी को ऑक्सीजन एक्सप्रेस और भारतीय वायुसेना द्वारा दूरदराज स्थानों तक ऑक्सीजन पहुंचाकर कमी दूर करने के कदमों के बारे में भी बताया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!