खराब मौसम और घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा, एहतियातन रोकीं उड़ानें, यात्री परेशान

सत्य पथिक वेबपोर्टल/देहरादून-उत्तराखंड/helicopter cash: उत्तराखंड में केदारनाथ के पास गरुड़चट्टी में मंगलवार को खराब मौसम और घने कोहरे के बीच प्राइवेट कंपनी का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस बड़े हादसे में पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत की खबर है।

हादसा मंगलवार सुबह केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़ चट्टी की पहाड़ियों में हुआ। घने कोहरे और खराब मौसम को हेलिकॉप्टर क्रैश की बड़ी वजह माना जा रहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

हादसे का शिकार हुआ यह हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। हेलिकॉप्टर गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान पर था। इसमें पायलट समेत 7 लोग सवार थे। केदारघाटी से निकलते ही गरुड़चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जमीन पर गिरने के साथ ही हेलिकॉप्टर में आग भड़क उठी और हेलिकॉप्टर में सवार सभी सात लोगों की मौत हो गई।

हेलीकाॅटर क्रैश की वजह खराब मौसम, घना कोहरा

शुरुआती जांच में पता चला है कि हादसा खराब मौसम और फॉग की वजह से हुआ है। पहाड़ियों से टकराते ही हेलीकॉप्टर में ब्लास्ट हो गया और आग लग गई। केदारनाथ में फ्लाइट का इंतजार कर रहे एक यात्री ने बताया- “मंगलवार सुबह से ही केदार घाटी में बहुत तेज बारिश हो रही है। अचानक सिर्फ 15 मिनट में ही मौसम बहुत खराब हो गया। हेलीकॉप्टर क्रैश की खबर मिलते ही हमारी उड़ान भी रोक दी गई है।”
 

पीएम मोदी के दौरे से पहले बड़ा हादसा
ये हादसा ऐसे वक्त पर हुआ है, जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे। बाबा केदार के दर्शन करने के बाद रात को वहीं रुकेंगे। अगले दिन बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!