सत्य पथिक वेबपोर्टल/गुवाहाटी: Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र के बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद कल सोमवार शाम षे गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल का नज़ारा बड़े त्योहार जैसा दिख रहा है। एकनाथ शिंदे इसी होटल में पिछले एक हफ्ते से अपने बागी साथी विधायकों के साथ रह रहे हैं।

शिंदे वकीलों और संवैधानिक विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं लेकिन संभावित शक्ति परीक्षण पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। गुवाहाटी होटल के आसपास का इलाका अब एकनाथ शिंदे के गढ़ जैसा दिख रहा है। असम सरकार द्वारा इन सभी मेहमान विधायकों की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कराए गए हैं। इस बीच होटल के चारों तरफ समर्थकों के नारों वाले होर्डिंग्स भी लगवा दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, शिंदे कैंप ने अपनी होटल बुकिंग 5 जुलाई तक बढ़ा दी है। होटल के अंदर के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक राजनीतिक सूत्र ने बताया कि बागी विधायक गुवाहाटी से तभी जाएंगे,  जब उनकी कहीं उपस्थिति की जरूरत होगी। पूरी संभावना है कि यह एक दिन पहले या महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के दिन हो सकता है। सूत्रों ने कहा कि शिंदे वकीलों और संवैधानिक विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा कर रहे हैं लेकिन संभावित शक्ति परीक्षण पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है।

विश्वसनीय सरकारी सूत्रों ने कहा कि शिंदे खेमे ने 5 सितारा होटल में 196 कमरों में से 70 बुक किए हैं। सूत्रों का कहना है कि होटल में असम सरकार द्वारा बागी विधायकों को वीवीआईपी सत्कार दिया जा रहा है लेकिन इन ‘विशेषाधिकारों’ पर फिलहाल कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!