सत्य पथिक न्यूज पोर्टल/लखनऊ/Y- category security provided to Omprakash Rajbhar: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को Y श्रेणी की सुरक्षा दी है। इसे राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के तोहफे के तौर पर देखा जा रहा है।

शासन के निर्देश पर गुरुवार शाम को गाजीपुर पुलिस ने राजभर को Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा भी दी है। चर्चा आम है कि राजभर को राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू को वोट देने का इनाम मिला है।

यूपी में विपक्ष की क्रास वोटिंग

राष्ट्रपति चुनाव में उत्तर प्रदेश में विपक्षी विधायकों ने खूब क्रॉस वोटिंग की। राजभर ने तो हालांकि पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कहने पर द्रौपदी मुर्मु को ही वोट देंगे। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी पूर्व घोषणा के अनुसार द्रौपदी मुर्मु को ही वोट दिया था। विपक्ष के चार विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी, जबकि 3 विपक्षी विधायकों के वोट अमान्य घोषित हुए थे।

अखिलेश यादव पर हमलावर राजभर
ओम प्रकाश राजभर 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़े थे। उनकी पार्टी सुभासपा को 17 में से 6 सीटों पर जीत मिली थी राजभर खुद भी जहूराबाद सीट से चुनाव जीते हैं। योगी सरकार की वापसी के बाद से ही राजभर सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमलावर हैं।

भाजपा के साथ आने से इन्कार, कहा-अभी सपा गठबंधन में ही हैं

योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद के की ओर से आए बीजेपी के साथ आने के प्रस्ताव पर राजभर ने कहा कि हमें लोग पहले से ही बुलाते रहे हैं। हालांकि उन्होंने एक बार फिर साफ किया कि अभी हम समाजवादी पार्टी के साथ ही गठबंधन में हैं। सीएम योगी द्वारा मंत्रियों को हिदायत पर राजभर ने कहा कि वहां क्या चल रहा है, सब जानते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को आदेश दे दिया है। अब सभी मंत्री ठीक हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!