सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Lalu yadav’s health is critical: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को गंभीर हालत में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है।

राबड़ी आवास में सीढ़ी से गिरने के बाद श्री यादव तीन दिनों तक पटना के निजी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती रहे थे। बेहतर इलाज के लिए बुधवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया है। दिल्ली पहुंचने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद सुप्रीमो की हेल्थ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिरने से उनके शरीर में तीन जगह से हड्डियां टूट गई थीं। शरीर लॉक हो गया है और कोई मूवमेंट नहीं हो पा रहा है। क्रेटनिन चार से छह तक पहुंच गया है। चेस्ट में भी दिक्कत है। 

तेजस्वी यादव ने हालांकि बताया कि एम्स में लालू यादव का पहले भी लंबे वक्त तक इलाज हो चुका है। इसलिए यहां के डाक्टर उनकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री बखूबी जानते हैं। एम्स में पहले फुल बाॅडी चेकअप होगा। थोड़ी सेहत सुधरने पर उन्हें इलाज को सिंगापुर ले जाने के लिए भी डाक्टरों से बात की जाएगी। किडनी ट्रांसप्लांट की बात भी चल रही है। वहीं राबड़ी देवी ने समर्थकों से चिंता नहीं करने बल्कि जल्द स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!