एक मैच में 50+ रन, चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय बने हार्दिक पांड्या, चहल भी चमके

सत्य पथिक वेबपोर्टल/साउथैम्पटन/India defeated England: भारत ने साउथैम्पटन में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रन से हरा दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में T-20 मैचों में यह टीम इंडिया की लगातार 13वीं जीत है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 198 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 51 रन की शानदार पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई। बल्लेबाजी के बाद हार्दिक ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा और अपने कोटे के चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया।

हार्दिक एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 50 प्लस रन स्कोर करने और चार विकेट झटकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने। इस जीत के साथ टीम इंडिया टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। रोहित लगातार 13 टी-20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। टीम इंडिया ने एजबेस्टन टेस्ट में हार का बदला भी लिया। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा।

199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया। उन्होंने इंग्लैंड के नवनियुक्त कप्तान जोस बटलर को पारी के पहले ही ओवर में क्लीन बोल्ड किया। बटलर खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद हार्दिक पांड्या का जलवा देखने को मिला। उन्होंने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड मलान को 14 गेंदों पर 21 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। लिविंगस्टोन खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद हार्दिक ने जेसन रॉय को हर्षल पटेल के हाथों कैच कराया। रॉय 16 गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए। 

हार्दिक के धमाल के बाद यजुवेंद्र चहल ने जलवा बिखेरा। उन्होंने 13वें ओवर में हैरी ब्रूक और मोईन अली को पवेलियन भेजा। इंग्लैंड की पारी 148 रन पर सिमट गई। क्रिस जॉर्डन 26 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने चार विकेट झटके। वहीं, अर्शदीप और चहल को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!