नई दिल्ली/enter10ment/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: साईं बाबा के आम इंसान से भगवान तक के उतार-चढ़ाव भरी संघर्षमय जीवन यात्रा और समर्थन-विरोध के बीच उनके प्रेरणादायी संदेश को लेकर आ रही है वेब सीरीज ‘सबका साईं’। एमएक्स प्लेयर पर जल्द रिलीज हो रही इस वेब सीरीज का ट्रेलर आज मंगलवार को जारी कर दिया गया है। निर्माता का दावा है कि इस वेब सीरीज़ के ज़रिए साईं बाबा के जीवन के कई अनछुए पहलुओं पर रोशनी डालने की कोशिश रहेगी।

इस बायोपिक सीरीज़ में गोद लिये गये नवजात से  किशोरवय तक के संघर्ष और फिर शिरडी के साईं बाबा बनने तक के रोमांचकारी सफ़र को दिखाया जाएगा। सीरीज़ में ख़ासियत साईं बाबा के जीवन के दौरान घटीं कुछ तत्कालीन प्रमुख सामाजिक, राजनीतिक और ऐतिहासिक घटनाओं को भी साथ-साथ पिरोया गया है। इनमें ब्रिटिश हुकूमत में प्लेग महामारी फैलने की घटना भी शामिल है।

अजीत भैरवकर निर्देशित इस सीरीज़ के 10 एपिसोड्स दिखाए जाएंगे। वेब सीरीज के निर्देशक अजीत भैरवकर ने कहा कि ‘सबका साईं’ सीरीज़ में हमने साईं बाबा को एक भगवान से ज़्यादा इंसान के तौर पर दिखाने की कोशिश की है। लिहाज़ा वह भी जीवन में कई चुनौतियां का सामना करते हुए नज़र आएंगे। उनकी प्रगतिशील विचारधारा, दुखी-पीड़ित मानवता के प्रति उनका दयाभाव और उनके जीवनकाल की कुछ अनसुनी कहानियां इस सीरीज़ के कथ्य में शामिल हैं। साईं बाबा के अनुयायियों में सभी धर्मों के लोग बड़ी तादाद में शामिल हैं। सीरीज़ में इस पहलू को भी समझाने की कोशिश की गई है।

सीरीज़ में साईं बाबा का किरदार राज अर्जुन निभा रहे हैं, जिन्हें दर्शकों ने हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘शेरशाह’ में एक अहम किरदार में देखा है। राज अर्जुन ने कहा कि ऐसा पूजनीय किरदार निभाकर मैं ख़ुद को सौभाग्यशाली मानता हूं। अब तक मैंने जितने किरदार निभाये हैं, उनमें यह सबसे अलग है। साईं बाबा के संदेश आज के दौर में भी प्रासंगिक हैं।

सीरीज़ में गल्की जोशी, मोहम्मद समद, आकाश सिन्हा, मनोज कोल्हटकर अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगी। सबका साईं हिंदी और मराठी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी 26 अगस्त से एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!