सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Kavya Goshthi: कवि गोष्ठी आयोजन समिति के तत्वावधान में बदायूं रोड स्थित प्रगति नगर में रविवा को बाल दिवस की पूर्व संध्या पर सरस काव्य संध्या एवं सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संयोज धर्मपाल सिंह चौहानर्म’ और अध्यक्षता संस्थाध्यक्ष रणधीर प्रसाद गौड़ 'धीर' ने की। मुख्य अतिथि का दायित्व वरिष्ठ कवि एवं ग़ज॔लकार विनय सागर जायसवाल ने निभाया और विशिष्ट अतिथि हिमांशु श्रोत्रिय 'निष्पक्ष' रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माँ शारदे के चित्र पर माल्यार्पण से किया गया। कार्यक्रम में शौर्य, श्रुति एवं अनंत को कविता पाठ और गायन के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संस्था के सचिव उपमेंद्र सक्सेना ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू बच्चों के सच्चे चाचा थे। उन्होंने जापान के बच्चों द्वारा हाथी देखने की इच्छा जताने पर भारत से हाथी को पानी के जहाज से जापान भेजा था। उन्होंने आज के समय में बाल शोषण बहुत अधिक बढ़ने पर चिंता जताते हुए जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों से चाचा नेहरू के व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेने की अपील भी की।

काव्य संध्या में कवियों ने बाल दिवस पर सरस रचनाएं सुनाकर श्रोताओं को भाव-विभोर कर दिया।

कार्यक्रम में संस्था उपाध्यक्ष डॉ. महेश मधुकर, कार्यक्रम संयोजक धर्मपाल सिंह चौहान धर्म, डॉ. शिवशंकर यजुर्वेदी, कमलकांत श्रीवास्तव, पीयूष गोयल ‘बेदिल’, रामशंकर शर्मा प्रेमी, राम कुमार भारद्वाज ‘अफरोज’, बृजेंद्र तिवारी अकिंचन ,डी. पी. शर्मा ‘निराला’, सतीश शर्मा, सत्यवती सिंह सत्या, प्रताप मौर्य, कृष्णा चौहान एवं शत्रुध्न सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन राज शुक्ल ‘गजल राज’ ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!