पीडब्ल्यूडी ने एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा, इसी माह मिल सकती है मंजूरी

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Satellite-Bada Bypass Fourlane: अगले कुछ माह में बरेली शहर से दिल्ली, नैनीताल, लखनऊ आने-जाने के लिए सफर फर्राटेदार होने वाला है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा सेटेलाइट से बड़ा बाईपास तक 11 किमी लंबे मार्ग को फोरलेन बनाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। इसी माह में इस प्रस्ताव को शासन की मंजूरी मिल जाने की भी पूरी उम्मीद है।

इस प्रोजेक्ट पर 129 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी। फोरलेन बनने पर सेटेलाइट से बड़ा बाईपास तक 11 किमी दूरी में वाहन फर्राटे भरते हुए सिर्फ दस मिनट में ही पहुंच जाएंगे जबकि अभी यह दूरी तय करने मे 20 मिनट या ज्यादा समय लग रहा है।

दिल्ली, नैनीताल, लखनऊ आने-जाने वाले वाहन बड़ा बाईपास से सेटेलाइट बस अड्डा चौराहे तक की लगभग 11 किमी की दूरी 20 से 22 मिनट में तय कर पाते है। रोड पर ट्रैफिक लोड बहुत ज्यादा होने की वजह से वाहन धीमी गति से चलते हैं। फर्राटा नहीं भर पाते। इसी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने इस मार्ग को फोरलेन करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया है।
पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन नारायण सिंह ने बताया कि 11 किमी लंबे इस मार्ग पर 129 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी। एस्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया गया है। जैसे ही मंजूरी मिलेगी, निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इस मार्ग के चौड़ीकरण से वाहन चालकों को आसानी होगी।

बदायूं रोड पर बीडीए ने तेज किया काम
उधर, बदायूं रोड पर बीडीए का सड़क निर्माण कार्य अब तेजी पकड़ चुका है। एक नाला बन चुका है जबकि दूसरे का निर्माण कार्य अभी अधूरा है। नगर निगम ने अपने नाले का निर्माण कार्य पूरा कर दिया है।

बारिश के बाद स्टेडियम मार्ग पर चला काम
बारिश के कारण तीन से चार दिन काम बंद होने के बाद बुधवार को स्टेडियम मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य दिन भर चला। ईंट पजाया चौराहे से डेलापीर तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य पूरा हो गया। डेलापीर से पहले कुछ हिस्से पर काम होना बाकी है। रोटरी के चारों ओर भी सड़क बना दी गई है। इससे वाहनों की आवाजाही आसान हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!