Category: साहित्य

“हिंदी की विकास यात्रा में स्वामी दयानंद ने निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका”

अखिल भारतीय साहित्य परिषद ब्रज प्रान्त की लघु कथा एवं विचार गोष्ठी जिला उपाध्यक्ष श्रीमती निरुपमा अग्रवाल के प्रभात नगर स्थित आवास पर आयोजित की गई। गोष्ठी की अध्यक्षता प्रांतीय…

हिंदी में भी लिखी जाएं मेडिकल-इंजीनियरिंग की किताबें: अनिल शर्मा जोशी

अनिल शर्मा जोशी ने साहित्यकारों से यह भी अनुरोध किया कि वह व्यावसायिक पाठयक्रमों चिकित्सा (एमबीबीएस) एवं इंजीनियरिंग की पुस्तकें हिंदी में लिखने का भी अभियान चलाएं।

‘राष्ट्र की खातिर जिएं, राष्ट्र पर बलिदान हों…’

पूर्वोत्तर रेलवे के बहुत से अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति में गोष्ठी के समापन पर कुछ वरिष्ठ कवियों को उनके उत्कृष्ट साहित्यिक योगदान पर सम्मानित भी किया गया।

साहित्यिक संस्था शुभम मेमोरियल सोसायटी के समारोह में कई साहित्यकार हुए सम्मानित

समारोह के मुख्य अतिथि अनिल सक्सेना, विशिष्ट अतिथि सुरेन्द्र बीनू सिन्हा और संस्था अध्यक्ष सत्यवती सिंह 'सत्या' ने हिमांशु श्रोत्रिय "निष्पक्ष", एस. ए. हुदा, राजेश शर्मा और कमल कांत श्रीवास्तव…

कविता की सहज ‘नर्सरी’ हैं मां वाणी के वरद् पुत्र रणधीर गौड़ ‘धीर’

सच कहें तो गौड़ साहब ने कविता के महंतों-ठेकेदारों के खांचे में बंधने से बहुत ही नफासत और खूबसूरती से खुद को बचाए रखा है। असल में गौड़ साहब बरेली…

कवि-शायर ग़ज़लराज को एक ही दिन में मिले चार ऑनलाइन अवार्ड, विनय साग़र भी हुए सम्मानित

सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'फेसबुक' पर संचालित ग्रुप 'कशिश-ए लफ़्ज़' की ऑनलाइन शायरी लेखन प्रतियोगिता में बरेली के जाने-माने कवि-शायर ग़ज़ल राज़ को एक साथ चार पुरस्कारों से नवाजा गया।

शम्अ फ़िरोज़ां के मुशायरे में अवार्ड से नवाजे गए विनय साग़र जायसवाल के तीनों शेर

बरेली के शायर विनय जायसवाल साग़र के इन अल्फाज़ पर पढ़े गए तीनों शेरों को मुशायरे का सबसे बेहतरीन कलाम करार दिया गया और ऑनलाइन अवार्ड से भी नवाजा गया।

‘ग़ज़ल मंच’ के 63वें ऑनलाइन तरही मुशायरे में बही गंगा-जमुनी तहजीब की रसधार

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/उर्दू अदब: सोशल मीडिया प्लेटफार्म Facebook पर सक्रिय ग्रुप 'ग़ज़ल मंच' का  63वां तरही मुशायरा बरेली के चर्चित ग़ज़लकार विनय सागर जायसवाल की सदारत में मुनक्किद हुआ।

बरेली के विनय साग़र जायसवाल अब राजस्थान के एफबी ग्रुप में हुए सम्मानित

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/साहित्य: वरिष्ठ साहित्यकार विनय साग़र जायसवाल को बूंदी राजस्थान की साहित्यिक संस्था 'मैं और मेरी कलम साहित्य शिल्पी' के फेसबुक ग्रुप द्वारा 'गुरु पूर्णिमा' विषय पर उत्कृष्ट साहित्य…

फेसबुक के ‘काव्योदय’ ग्रुप में विनय साग़र जायसवाल की ग़ज़ल को सर्वश्रेष्ठ रचना सम्मान

सोशल मीडिया ग्रुप फेसबुक Facebook के ग्रुप 'काव्योदय' द्वारा आयोजित मुशायरे में बरेली के विनय साग़र जायसवाल की ग़ज़ल को सर्वश्रेष्ठ ग़ज़ल का अवार्ड मिला है।

error: Content is protected !!