सत्य पथिक वेबपोर्टल/मीरगंज-बरेली/Sangoshthi on world population day: आज 11 जुलाई को मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में संगोष्ठी आयोजित की गई।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए बताया कि 11 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई तक जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा कार्यक्रम चलेगा। इसमें एएनएम,आशाएं, आंगनबाड़ी कार्यकत्री गांव में जाकर लोगों को जागरुक करने का कार्य करेंगी, परिवार नियोजन के संसाधनों और बच्चों में अंतर रखने के बारे में भी लोगों को बताएंगी। 18 जुलाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज पर नसबंदी शिविर लगाया जाएगा। ज्यादा से ज्यादा पुरुषों और महिलाओ को नसबंदी शिविर में भाग लेने के लिए प्रेरित-प्रोत्साहित करेंगी और क्षेत्रवासियों को जागरुक बनाएंगी।

कार्यक्रम में कोर एडरा के बीएमसी अमिताभ शुक्ला तथा सभी सामुदायिक कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। बीएमसी श्री शुक्ला ने सबसे अपील की कि गांव में भ्रमण के दौरान लोगों को परिवार नियोजन और बच्चों में अंतर रखने के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं । साथ ही कोविडरोधी वैक्सीन और नियमित टीकाकरण को भी सुदृढ़ करने में अपना सहयोग निरंतर देते रहें। कार्यक्रम के दौरान डॉ. वागीश कुमार ,डाॅ. साहब सिंह, डॉ. अमरीश शर्मा, डॉ. नेहा चंद्रा, प्रतिरक्षण अधिकारी धनेश्वर गिरी, ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर पुनीत सक्सेना, काउंसलर विवेकनंद एवं दुर्गेश मिश्र, विनय पाल सिंह भदौरिया और स्टाफ के अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!