सत्य पथिक वेबपोर्टल/मुम्बई/CM Shinde won Confidence: सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत बहुमत से जीत लिया है। शिंदे गुट को 164 वोट मिले जबकि ठाकरे खेमा 99 वोट ही हासिल कर पाया। ठाकरे गुट के एक विधायक ने व्हिप के खिलाफ जाकर शिंदे गुट को वोट किया है। उन पर निलंबन की कार्यवाही हो सकती है।

उद्धव कैंप के एक और विधायक का पालाबदल

उद्धव गुट को उस वक्त एक और झटका लगा जब फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले उनके एक और विधायक श्यामसुंदर शिंदे ने भी पाला बदलकर सत्ता पक्ष का रुख कर लिया है। कल से अब तक उद्धव खेमे के दो विधायक शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं।

वोट देने आए ही नहीं आदित्य ठाकरे

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे आज विधानसभा ही नहीं पहुंचे हैं। विपक्ष की मांग पर ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव पारित कराने के बजाय उपस्थित सभी विधायकों के वोट बारी-बारी से हेड काउंट विधि से डलवाए गए।

MVA के समर्थन में आए 99 विधायक
विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने आधिकारिक रूप से बताया है कि शिंदे गुट के समर्थन में 164 वोट पड़े हैं जबकि महाविकास आघाड़ी के समर्थन में 99 विधायकों ने वोट दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वोटिंग से तीन विधायक दूर रहे। मुख्यमंत्री शिंदे द्वारा बहुमत हासिल करने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने सदन को संबोधित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!