सत्य पथिक वेबपोर्टल/आस्था से खिलवाड़/सीतापुर-उप्र: सीतापुर। सीतापुर जिले के एक गांव में पूर्व मुस्लिम ग्राम प्रधान ने शौचालय में शिवलिंग और ओम् लिखे टाइल्स लगवा दिए। इस पर हंगामा मच गया। हिंदू संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गांव पहुंचकर खूब बवाल काटा। पुलिस ने इस मामले में पूर्व प्रधान रेशमा, उसके पति बुनियाद और एक सहयोगी पर केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। प्रशासन का कहना है कि इन पर धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोप है कि ज्यादातर जो शौचालय रेशमा ने बनवाए, उनमें ऐसी ही टाइल्स का इस्तेमाल किया गया।

मामला सीतापुर की महमूदाबाद तहसील के थानगांव थाने के बर्रा बेरौरा गांव का है। प्रधान रहते रेशमा ने कई शौचालय बनवाए थे। एक शौचालय जब बुधवार को खोला गया, तो वहां शिवलिंग और ओम् वाली टाइल्स लगी दिखीं। बीजेपी के कार्यकर्ता धीरेंद्र मिश्रा ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद उन्होंने सीतापुर के डीएम अनुज सिंह और एसपी को ट्विटर के जरिए इस बारे में जानकारी दी। यह घटना उजागर होने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। इसके बाद गांव में भारी तादाद में पुलिस की तैनाती भी की गई है।

डीएम अनुज सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच कराई जा रही है। तीन आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार किया गया है। लोग कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली धाराओं में कार्रवाई
बजरंग दल कार्यकर्ताओं की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत वित्तीय वर्ष 2018-19 में यह शौचालय बनाया गया था. गिरफ्तार महिला ग्राम प्रधान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। उनके मुताबिक शौचालय का निर्माणा चार साल पहले हुआ था उस वक्त वह ग्राम प्रधान नहीं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!