सत्य पथिक वेबपोर्टल/सिवान-बिहार/tragedy: सावन के पहले सोमवार पर बिहार के सिवान जिले में बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने से 2 महिलाओं की मौत हो गई। कई अन्य श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मंदिर परिसर में पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह दुखद हादसा आज सावन के पहले सोमवार पर सिवान जिले के सिसवन प्रखंड के प्रसिद्ध बाबा महेंद्रनाथ धाम मंदिर में जलाभिषेक के दौरान हुआ। कोरोना काल के बाद पहली बार सावन के सोमवार पर तड़के से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। दिन चढ़ने के साथ ही भीड़ बढ़ी तो शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं में धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मच गई।

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की इस भगदड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर पड़ीं। फिर उन्हें उठने का मौका तक नहीं मिला। भीड़ में लोगों के पैरों से दबने-कुचलने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दो बुरी तरह घायल हो गईं. जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लोगों ने भीड़ को नियंत्रण में न रख पाने पर बड़ा हादसा होने पर प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!