सत्य पथिक वेबपोर्टल/बर्मिंघम-इंग्लैंड (एजेंसियां): Weigtlifter Sanket won Silver Medal in 22nd CWG: इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में 30 जुलाई शनिवार को दूसरे दिन भारत का खाता सिल्वर मेडल से खुल गया है। भारत को पहला मेडल स्टार वेटलिफ्टर संकेत महादेव सागर ने दिलाया है। उन्होंने मेन्स के 55 किग्रा इवेंट के फाइनल में यह उपलब्धि हासिल की। संकेत सागर ने दो राउंड के 6 अटेंप्ट में अपनी पूरी ताकत झोंक दी और कुल 248 किग्रा वजन उठाते हुए सिल्वर अपने नाम कर लिया।

महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले संकेत ने पहले राउंड यानी स्नैच में बेस्ट 113 किग्रा भार उठाया। इसके बाद दूसरे राउंड यानी क्लीन एंड जर्क में 135 किग्रा भार उठाकर मेडल अपने नाम किया। हालांकि आखिरी दो अटेंप्ट में संकेत चोट खा बैठे और गोल्ड से चूक गए। वहीं, मलेशिया के बिन कसदन मोहम्मद अनिक ने कुल 249 किग्रा भार उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

पिछले साल ताशकंद में गोल्ड जीता था
राष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मान जीतने वाले संकेत महादेव सागर ने पिछले साल ताशकंद में हुई चैम्पियनशिप की 55 किग्रा स्नैच इवेंट में 113 किग्रा वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही स्नैच का नया नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया था। संकेत के पिता महादेव सागर सांगली में पान की दुकान चलाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने पर संकेत को बधाई दी है और बर्मिंघम गए पूरे भारतीय दल का उत्साहवर्धन भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!