नगर विकास मंत्री एके शर्मा को ज्ञापन देकर पूर्व महापौर कुंवर सुभाष पटेल ने उठाई मांग, चार मृतप्राय नदियों के जीर्णोद्धार का भी किया आग्रह

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Memorandum to development: पूर्व महापौर और वरिष्ठ भाजपा नेता कुंवर सुभाष पटेल ने शनिवार को बरेली के दौरे पर आए प्रदेश के नगर विकास मंत्री एके शर्मा से भेंटकर उन्हें नगर के विकास से संबंधित तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा और व्यापक जनहित में तीनों कार्य प्राथमिकता से कराने का आग्रह किया।

कुंवर सुभाष पटेल ने ज्ञापन में बताया कि अपने महापौर के कार्यकाल में उन्होंने नगर निगम की भूमि पर तत्कालीन नगर विकास मंत्री लालजी टंडन और मंडलायुक्त बरेली के सहयोग से एकात्म राष्ट्रवाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य स्मृति में बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा दीनदयाल पुरम नाम से आवासीय कालोनी विकसित कराई थी। कालांतर में इसे डीडी पुरम नाम दे दिया गया जो गलत है। इस काॅलोनी का नामकरण पुन: दीनदयाल पुरम किया जाए। ज्ञापन में कहा गया है कि हमारी मांग पर बीडीए द्वारा दीनदयाल पुरम कालोनी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से बाद में पार्क तो बनवा दिया गया लेकिन पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा 25 वर्ष बीतने के बावजूद आज तक नहीं लगवाई गई है। इसे प्राथमिकता से लगवाया जाए।

कुंवर सुभाष पटेल ने इसके अलावा नगर विकास मत्री से स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत नगर के पटेल चौक पर चल रहे सुंदरीकरण कार्य के तहत सरदार वल्लभ भाई पटेल की आंशिक खंडित प्रतिमा को हटाकर आठ फुट ऊंचे प्लेटफॉर्म पर 12 फुट ऊंची पटेलजी की नई प्रतिमा शीघ्र लगवाने का भी अनुरोध किया है।

इसके अलावा पूर्व महापौर श्री पटेल ने स्वच्छ गंगा प्रोजेक्ट के तहत बरेली शहर और जिले की अरिल, बहगुल, धौंरा और नकटिया नदियों की साफ-सफाई करवाकर इन्हें पुनरोज्जीवित करवाने का भी नगर विकास मंत्री से पुरजोर आग्रह किया है। मंत्री ने तीनों कार्य जल्द करवाने का उन्हें आश्वासन भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!