बिशारतगंज-बरेली/अजब-गजब/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: क्षेत्र के गांव अतरछेड़ी में एक महिला रूबी सिंह ने चार बच्चों को जन्म दिया है। इनमें तीन बेटे हैं और एक बेटी है। चारों बच्चे स्वस्थ भी हैं। रूबी सिंह भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में कांस्टेबल रिंकू सिंह की पत्नी हैं।

छुट्टी पर घर आए आईटीबीपी जवान रिंकू सिंह ने बताया कि अल्ट्रासाउंड कराने पर पहले ही पता लग गया था कि पत्नी रूबी के.गर्भ में एक नहीं, चार बच्चे पल रहे हैं। एहतियात प्रसव से कुछ दिन पहले रूबी को गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में एडमिट करवा दिया था। वहां डॉक्टरों-चिकित्सीय स्टाफ की देखरेख में पत्नी रूबी ने चार स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है। उन्हें व उनकी पत्नी को चार बच्चे एक साथ पैदा होने पर बहुत खुशी हो रही है। तमाम रिश्तेदार, शुभचिंतक बधाइयां देने घर पहुंच रहे हैं। जल्द ही अस्पताल से छुट्टी करवाकर पत्नी व बच्चों के साथ घर पहुंचेंगे। पूरे गांव में खुशी का माहौल है। पूर्व प्रधान अतुल कुमार सिंह ने बताया कि उनके गांव में पिछले वर्ष उपेंद्र सिंह की पत्नी ने भी तीन पुत्रों को जन्म दिया था।

याद दिला दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल रविवार को ही प्रदेश में नई जनसंख्या नीति लागू की है। देखना यह है कि नई नीति के तहत क्या योगी सरकार चार बच्चे एक साथ पैदा होने पर इस परिवार को सभी 70 सरकारी सुविधाओं से वंचित कर देगी, या चारों नवजात बच्चों के खुशहाल भविष्य के लिए कुछ नई-अनूठी पहल करेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!