जम्मू-कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में गृह मंत्री शाह ने दिए निर्देश, नवंबर आखिर में हो सकते हैं चुनाव

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Assembly Election in J&K: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के तीन साल बाद मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य शुरू होने पर अब इस केन्द्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव जल्द होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर जम्मू-कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक लेकर चुनाव में पूरी ताकत से जुटने के निर्देश दिए।

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर भाजपा कोर ग्रुप की इस बैठक में राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर ही चर्चा हुई। गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक के दौरान स्थानीय नेताओं से ‘चुनाव के लिए तैयार रहने’ को कहा है। मतदाता पंजीकरण कार्य पूरा होने और मतदाता सूचियों की समीक्षा के बाद निर्वाचन आयोग चुनावों का ऐलान कर सकता है। विधानसभा चुनाव नवंबर के आखिर तक होने की उम्मीद है।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में चुनावी तैयारियों के साथ ही टार्गेट किलिंग और जमीन पर सुरक्षा के हालात को लेकर भी चर्चा हुई। गृह मंत्री अमित शाह ने सभी इंटेलीजेंस और सुरक्षा बलों से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने को कहा है। साथ ही इस केन्द्र शासित प्रदेश से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए मजबूत एंटी-टेरर ग्रिड बनाने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही पार्टी नेताओं से सिर्फ जम्मू में ही नहीं, बल्कि कश्मीर में भी संगठन को मजबूत करने का आह्वान भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!