सत्य पथिक वेबपोर्टल/मीरगंज-बरेली/Students took Police Officers Class: गुरुवार को बहुत से स्टूडेंट्स इकट्ठे होकर मीरगंज कोतवाली पहुंचे और पुलिस क्षेत्राधिकारी और कोतवाली प्रभारी से अपनी सुरक्षा से जुड़े कई सवाल पूछे।

मीरगंज नगर के कई काॅलेजों के बहुत से छात्र-छात्राएं शासन की पुलिस को अधिक जवाबदेह, स्मार्ट और जनप्रिय बनाने की योजना के तहत गुरुवार को अधिकारियों के बुलावे पर स्थानीय कोतवाली में एकत्र हुए। पुलिस की कार्यप्रणाली को पहली बार करीब से जानने की कोशिश की। इस दौरान कई ब्रिलियंट छात्र-छात्राओं ने सवाल-जवाब भी किए।

सीओ राजकुमार मिश्र और मीरगंज कोतवाल सतीश कुमार ने बच्चो के सवालों के हल्के-फुल्के माहौल में जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया। कई छात्राओं ने सीओ से खासतौर पर अपनी सुरक्षा को लेकर कई सवाल किए। इनका सीओ ने बड़ी ही सरलता से जवाब दिया। सवाल-जवाब के बाद स्टूडेंट्स ने पूरे थाना परिसर का भ्रमण भी किया। शस्त्रागार में रखी राइफलों को भी देखा।

सीओ राजकुमार मिश्र ने छात्र-छात्राओं को पुलिस की कार्यवाही के बारे में सरल भाषा-शैली में जानकारी दी। महिला सुरक्षा से जुड़े हेल्पलाइन न॔बरों के बारे में बताया और जरूरत पड़ने पर इन हेल्पलाइन नंबरों का बेहिचक इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान बच्चों के मन में पुलिस के प्रति डर की भावना को खत्म किया गया और नशाखोरी के घातक प्रभावों के बारे में बताकर छात्र-छात्राओं को इसके विरुद्ध मुहिम चलाने की भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!