सत्य पथिक वेबपोर्टल/बर्मिंघम-इंग्लैंड/India in CWG: 22वें राष्ट्रमंडल खेलों का दसवां दिन रविवार भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों के लिहाज से वाकई सुपर संडे साबित हुआ। भारत ने रविवार को पांच गोल्ड को मिलाकर कुल 15 पदक अपने नाम किए। अब तक 18 स्वर्ण पदक समेत कुल 55 मेडल जीतकर पदक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज है।

बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत ने जीता ब्रॉन्ज

बैडमिंटन में किदांबी श्रीकांत ने ब्रॅान्ज मेडल जीता। मेंस सिंगल्स गेम में भारत के श्रीकांत ने सिंगापुर के जिया हेंग ते को 21-15, 21-18 से हराकर बॅान्ज मेडल जीता। इसी के साथ भारत की कुल मेडल संख्या 51 हो गई है। यह भारत के दिन का 11वां पदक है। मेंस सुपर हैवीवेट 92 किलोग्राम के फाइनल में सागर अहलावत को इंग्लैंड के डिलिसियस ओरी ने हरा दिया। बता दें कि सागर 5-0 से पहले राउंड में आगे रहे लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में ओरी ने जबर्दस्त वापसी की और सागर हार गए। लिहाजा उन्हें सिल्वर से ही संतोष करना पड़ेगा।  

टेबल टेनिस में अचंत/श्रीजा ने दिलाया गोल्ड

टेबल टेनिस के मिक्स डबल्स फाइनल में शरत कमल/श्रीजा अकुला ने गोल्ड मेडल जीत लिया। उन्होंने मलेशिया के जावेन चोंग/करेन लिन को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। बर्मिंघम में भारत को यह 18वां और दिन का पांचवां गोल्ड मेडल मिला। इस खेलों में शरथ कमल ने तीसरा पदक जीता है। 

वीमेंस क्रिकेट: आस्ट्रेलिया 9 रनों से जीता, भारत को सिल्वर

क्रिकेट- वीमेंस क्रिकेट के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम को सिल्वर मेडल मिला है। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी 8 विकेट पर 161 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 152 रन ही बना पाई।

स्क्वैश: दीपिका पल्लीकल-सौरव घोषाल ने जीता ब्रॅान्ज मेडल
मिक्स डबल्स मुकाबले में भारत की भारत की दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल का सामना ऑस्ट्रेलिया की डोना लोब्बन और कैमरून पिल्ले से हुआ। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 11-8 और 11-4 से हराकर बॅान्ज मेडल अपना नाम किया।

बैडमिंटन में पीवी सिंधु फाइनल में 
वुमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में भारत की पीवी सिंधु ने सिंगापुर की जिया मिन यो को 21-19 और 21-17 से आसानी से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!