सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Big relief to Anchor Rohit Ranjan from SC: सुप्रीम कोर्ट ने ZEE NEWS के एंकर रोहित रंजन को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि रोहित रंजन के खिलाफ जहां-जहां भी FIR दर्ज हुई हैं, वहां-वहां उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ पुलिस को झटका
सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि कांग्रेस शासित इस राज्य की पुलिस नियमों को ताक पर रखकर बगैर पूर्व सूचना रोहित रंजन को गिरफ्तार करने गाजियाबाद में इंदिरापुरम स्थित उनके घर पर पहुंची थी।


सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ?
जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने रोहित रंजन की याचिका पर अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के जरिए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। रोहित रंजन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा ने शीर्ष अदालत को बताया कि एक ही आरोप के लिए उनके मुवक्किल के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।
याचिका में रोहित रंजन ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी।
लूथरा ने कहा है कि मामले की तत्काल सुनवाई की जरूरत है, क्योंकि रोहित रंजन के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज होने के कारण उन्हें बार-बार हिरासत में रखा जाएगा। उन्होंने अदालत को बताया कि वह एक शो करते हैं, जिसमें गलती हुई थी और बाद में उन्होंने इसके लिए माफी मांगी, लेकिन उनके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!