बरेली में भारतीय साहित्य परिषद ब्रज प्रान्त की लघु कथा एवं विचार गोष्ठी में अमरोहा के साहित्यकार यतीन्द्र कटारिया हुए सम्मानित

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Literature: अखिल भारतीय साहित्य परिषद ब्रज प्रान्त की लघु कथा एवं विचार गोष्ठी जिला उपाध्यक्ष श्रीमती निरुपमा अग्रवाल के प्रभात नगर स्थित आवास पर आयोजित की गई। गोष्ठी की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश बाबू मिश्रा ने की और राजश्री ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. मोनिका अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं। संचालन प्रांतीय संयुक्त मंत्री रोहित “राकेश” ने किया।

गोष्ठी में अमरोहा साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ साहित्यकार यतीन्द्र कटारिया को अध्यक्ष डाॅ. सुरेशबाबू मिश्रा, मुख्य अतिथि डॉ मोनिका अग्रवाल, निरुपमा अग्रवाल, रोहित “राकेश” ने शाल ओढ़ाकर और प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

लघु कथा गोष्ठी में निरुपमा अग्रवाल, शराफत अली खान, डॉ मोनिका अग्रवाल, डॉ. रवि प्रकाश शर्मा रोहित राकेश, दीपांकर गुप्ता सुरेंद्र बीनू सिन्हा, महेंद्र पाल राही, निर्भय सक्सेना, रीतेश साहनी, उमेश चंद्र गुप्ता आदि ने अपनी’अपनी लघु कथा व कविता का वाचन किया।

सम्मानित होने वाले साहित्यकार यतीन्द्र सिंह कटारिया ने इस मौके पर कहा कि हिंदी साहित्य परिषद हिंदी के प्रचार-प्रसार और उसे सच्चे अर्थों में राष्ट्र भाषा बनाने की दिशा में पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हिंदी की विकास यात्रा में आरूय समाज के संस्थापक स्वामी दयानंद ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
डाॅ. सुरेश बाबू मिश्रा ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि हिंदी वर्तमान में विश्व पटल पर अपनी कीर्ति पताका फहरा रही है ।हिंदी का भविष्य बहुत उज्ज्वल है और निकट भविष्य में यह विश्व की सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषा बन जाएगी। संयोजक निरुपमा अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!