टेलीकॉम कंपनियां (telecom companies) इस नए साल पर आपको बड़ा झटका दे सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और एयरटेल (Airtel) अपने टैरिफ (tariff) को 10-20% तक बढ़ाने की प्लानिंग कर रही हैं. बताया गया है कि ये कंपनियां अभी नुकसान में चल रही हैं और इसी के चलते टैरिफ में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि कंपनियां नए टैरिफ का ऐलान दिसंबर के आखिर या 2021 की शुरुआत में कर सकती हैं. इस मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया कि अभी टेलीकॉम कंपनियां रेगुलेटर की तरफ से फ्लोर प्राइस फिक्स करने का इंतजार कर रही हैं.

बताया गया है कि वैसे तो कंपनियां 25% टैरिफ बढ़ाना चाहती हैं लेकिन एक बार में कीमत में इतनी बढ़ोतरी मुमकिन नहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन, एयरटेल ने पिछले साल (2019) भी टैरिफ की कीमतें बढ़ाईं थीं.

वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर रविंदर टक्कर ने भी कहा है कि अभी जो दाम हैं वह टिकने वाले नहीं हैं और दाम बढ़ेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी उम्मीद जताई है कि उनके बाकी कॉम्पटीटर्स भी अपने टैरिफ के दाम बढ़ाएंगे.
रविंदर टक्कर ने दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद ही कह दिया था कि डेटा के लिए फ्लोर प्राइस के फैसले का इंतजार नहीं किया जा सकता है और टैरिफ के दाम बढ़ाने होंगे.

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!