सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Chorus Contest: कुदेशिया फाटक स्थित एसेंट पब्लिक एकेडमी में शनिवार को गुरु वंदन एवं छात्र अभिनंदन राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के बहुत से छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर गुरुजनों को सम्मानित भी किया गया।

राष्ट्रीय सामाजिक संस्था भारत विकास परिषद रूहेलखण्ड पूर्वी प्रांत के संरक्षक प्रभात सक्सेना ने बताया कि देश के लगभग सभी क्षेत्रों में भारत विकास परिषद के कार्यकर्ता समाज में सामाजिक समरूपता स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी के तहत विद्यालयों में जाकर बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय समूह गान की प्रतियोगिता आयोजित कराई जा रही है।

एसेंट एकेडमी के प्रबंधक श्री कौशिक ने सभी परिषद कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। साथ ही आभार भी व्यक्त किया। विद्यालय की सभी शिक्षिकाओं को परिषद का अंग वस्त्र पहनाकर और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। साथ ही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत आदर्श शिक्षकों मनोज कुमार, देवेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. देव कुमारी, हरिओम गंगवार, अनुजबीर सिंह, डॉ आनंद स्वरूप शर्मा, अनंत प्रकाश रस्तोगी, मधुर, अमित सागर आदि को भी स्मृति चिन्ह व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र के निर्माता और छात्र राष्ट्र की नींव होते हैं। विद्यालय के बच्चों द्वारा बहुत ही सुंदर राष्ट्रीय गीतों का गायन भी प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में भारत विकास परिषद नाथ नगरी शाखा के सचिव हरनन्दन यदुवंशी, कोषाध्यक्ष अमित अग्रवाल, कुलबीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!