सत्य पथिक वेबपोर्टल/मेलबर्न-आस्ट्रेलिया/T-20 World Cup: T-20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया है। रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर एक रन बनाकर भारत को जीत दिलाई।

पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था, विराट कोहली की कमाल की पारी के दम पर टीम इंडिया ने मेलबर्न के मैदान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

विराट कोहली ने खेली 82 रनों की शानदार पारी

विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जिताने में अहम रोल अदा किया। हार्दिक पंड्या ने भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली। इससे पहले भारतीय बॉलर्स ने मैच के शुरुआती और मिडिल ओवर्स में शानदार बॉलिंग की जिसके चलते पाकिस्तान 159 रन के स्कोर तक ही पहुंच सका। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार वर्ल्ड कप में उतर रही है। भारत को पाकिस्तान के हाथों पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का 15 साल से इंतजार है। बल्ले से फेल हुए कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की 82 रनों की विस्फोटक पारी को अब तक की सबसे बेहतरीन टी-20 पारी बताया है। कोहली ने 53 बॉल में 82 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।
 

आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर अश्विन ने दिलवाई जीत

रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर सिंगल लेकर भारत को जीत दिलाई। भारत ने इस जीत के साथ ही पिछले साल के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार का बदला भी ले लिया है।
भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट जल्दी गंवा दिए। सूर्यकुमार और अक्षर पटेल भी कमाल नहीं दिखा पाए और भारत का स्कोर 4 विकेट पर 31 रन हो गया। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के बीच हुई 113 रनों की शतकीय साझेदारी ने भारत को मैच जिताने में मदद की। कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली।

पाक घुटनों पर, अर्शदीप-शमी-पंड्या ने ऐसे ढेर की ‘बाबर आर्मी’

पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 159 रन बनाए। शान मसूद ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों का योगदान दिया। वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल्स पर 51 रनों की शानदार पारी खेली। आखिरी तीन ओवरों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टीम के स्कोर में 34 रन जोड़कर उसे सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!