सत्य पथिक वेबपोर्टल/एजबेस्टन/Ind vs Eng 2nd T20I: भारत ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली है। एजबेस्टन में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों के लाजवाब प्रदर्शन के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस दिखे।
रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड की धरती पर भारत ने पहली बार टी20 सीरीज जीतने का गौरव हासिल किया है। 

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा के नाबाद 46 रन की बदौलत 170 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा। इंग्लैंड को जीत के लिए 171 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 17 ओवर में 121 रन ही बना सकी और 49 रन से मैच गंवा बैठी। रोहित शर्मा ने लगातार 14वां टी20 मैच जीता तो वहीं बतौर कप्तान ओवरआल ये उनकी 19वीं जीत थी। वहीं भुवनेश्वर कुमार को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

फ्लाॅप हुए इंग्लिश बल्लेबाज
जेसन राय को भुवी ने गोल्डन डक पर आउट करके भारत को पहली सफलता दिला दी। कप्तान जोस बटलर का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा। भुवी ने उन्हें फिर अपना शिकार बनाया। जोस बटलर 5 गेंदों पर 4 रन ही जुटा पाए। बुमराह ने लियाम लिविंगस्टोन को 15 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने हैरी ब्रुक को 8 रन पर पवेलियन भेज दिया। चहल ने डेविड मलान को 19 रन पर हर्षल पटेल के हाथों कैच करवा दिया। बुमराह ने सैम कुर्रन को 2 रन पर हार्दिक के हाथों कैच करवा दिया। मोइन अली को हार्दिक पांड्या ने 35 रन पर आउट किया तो वहीं क्रिस जार्डन एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। ग्लीसन को भुवी ने 2 रन पर आउट कर दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में भुवी ने तीन, बुमराह व चहल ने दो-दो जबकि हार्दिक पांड्या व हर्षल पटेल ने एक-एक सफलता हासिल की। 
भारत की पारी, जडेजा ने खेली सबसे बड़ी पारी
लगातार गिरते विकटों के बीच रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया की लाज बचाई। 29 गेंद पर 5 चौके की मदद से 46 रन की नाबाद पारी खेलते हुए उन्होंने टीम के स्कोर को 170 रन तक पहुंचाया। वह इस पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 
कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत रिषभ पंत के साथ की। दोनों केवल बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा लय में नजर आ रहे थे, लेकिन बड़ी पारी खेलने से चूक गए। उन्होंने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। रिचर्ड ग्लीसन ने उनकी पारी का अंत कर दिया। पावर प्ले के 6 ओवर में भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 61 रन बना डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!